प्रतिधन और वापसी
1. आवेदन शुरू करें
जब ग्राहकों को प्रतिधन या वापसी की आवश्यकता होती है, तो वे हमारी वेबसाइट या ग्राहक सेवा केंद्र के माध्यम से अनुरोध प्रस्तुत कर सकते हैं। ग्राहकों को ऑर्डर जानकारी, संपर्क जानकारी, प्रतिधन के कारण और अन्य आवश्यक जानकारी प्रदान करना होगा।
2. प्रतिधन अनुरोधों की समीक्षा करें
हमारा ग्राहक सेवा कर्मचारी प्रतिधन अनुरोध की समीक्षा करेगा ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि ग्राहक प्रतिधन नीति का पालन कर रहा है, जिसमें ऑर्डर की स्थिति की जांच, प्रतिधन के कारण की पुष्टि आदि शामिल हो सकती है।
3. प्रतिधन प्रक्रिया करें
एक बार प्रतिधन अनुरोध स्वीकृत हो जाने के बाद, हमारा वित्त विभाग प्रतिधन की प्रक्रिया करेगा। प्रतिधन मूल भुगतान विधि के माध्यम से किया जाएगा, जैसे मूल कार्ड या मूल अलीपे (Alipay) खाता। प्रतिधन प्रक्रिया का समय भुगतान विधि और बैंक की प्रक्रिया के समय पर निर्भर करता है।
4. वापसी किए गए माल की स्वीकृति
ग्राहकों को वापसी किए गए माल को मूल पैकेज में वापस करना होगा। हमारा स्वीकृति विभाग वापसी किए गए माल की जांच करेगा ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि इसकी गुणवत्ता और वापसी आवश्यकताओं का पालन है।
5. प्रतिधन पूरा हो गया
जब वापसी किए गए माल की स्वीकृति हो जाती है, तो हम तुरंत प्रतिधन पूरा कर देंगे। ग्राहक मूल भुगतान विधि से जांच कर सकते हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि प्रतिधन सफलतापूर्वक प्रक्रिया किया गया है।